कैसे नवागंतुक रिवर सभी के लिए आसान पहुंच प्रदान करके भारत के प्रतिस्पर्धी ईवी दोपहिया बाजार में एक अंतर को भरने की योजना बना रहा है। - AKB NEWS

कैसे नवागंतुक रिवर सभी के लिए आसान पहुंच प्रदान करके भारत के प्रतिस्पर्धी ईवी दोपहिया बाजार में एक अंतर को भरने की योजना बना रहा है।

                                    

कैसे नवागंतुक रिवर सभी के लिए आसान पहुंच प्रदान करके भारत के प्रतिस्पर्धी ईवी दोपहिया बाजार में एक अंतर को भरने की योजना बना रहा है।


दोपहिया वाहन लंबे समय से भारत में जीवन की आधारशिला रहे हैं - उनका छोटा आकार और सामर्थ्य इन पारंपरिक रूप से गैस और डीजल से चलने वाले वाहनों को देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहरों की ट्रैफिक जाम वाली सड़कों पर नेविगेट करने का एक आसान साधन बनाता है। है। है। हुह।


अब, रिवर नामक एक नया स्टार्टअप एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्कूटर के साथ चुपके से बाहर आ गया है - और साथ में सदस्यता सेवाओं - को एक किफायती, फिर भी स्टाइलिश, वाहन की तलाश में आधुनिक उपभोक्ताओं से अपील करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। है। . जिसका उपयोग काम, खेल और बीच में सब कुछ के लिए किया जा सकता है।


ह्यूमन मोबिलिटी और ट्रक्सवीसी द्वारा समर्थित $ 2 मिलियन के साथ अरविंद मणि और विपिन जॉर्ज द्वारा 2020 के अंत में स्थापित नदी, अपने छोटे से जीवन में 42 लोगों तक पहुंच गई है। इसकी छोटी और बढ़ती टीम, जो एथर, अराई, बॉश, होंडा, अल्ट्रावायलेट और वेस्पा जैसी कंपनियों से आकर्षित होती है, ने एक प्रोटोटाइप वाहन विकसित किया है जिसे इस साल के अंत में उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।



दोनों फाउंडर्स को टू व्हीलर ट्रांसपोर्टेशन का भी अनुभव है। मणि, एक इंजीनियर, जो कभी विद्युतीकृत परिवहन में जाने से पहले पेट्रोकेमिकल उद्योग में काम करता था, हाल ही में नदी के निर्माण के लिए आगे बढ़ने से पहले अल्ट्रावियोलेट में व्यापार रणनीति के उपाध्यक्ष थे। जॉर्ज ने भारत में होंडा आरएंडडी में आठ साल तक काम किया, जिसमें हेड डिज़ाइनर भी शामिल था, और हाल ही में अल्ट्रावायलेट में डिज़ाइन लीड था।


जोड़ी दिन के अन्य सभी घंटों के लिए प्रदर्शन और शैली को उपयोगी और मजेदार रखते हुए, काम या किसी अन्य कार्य के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करने के लिए एक दोपहिया वाहन को पर्याप्त मजबूत बनाना चाहती थी।


"संयुक्त राज्य में ट्रक संस्कृति समानांतर होगी; यदि आप एक बढ़ई या दुकान के मालिक हैं, तो आपके पास एक ट्रक है, जिसका उपयोग आप सामान ले जाने के लिए करते हैं और यह आपके आने-जाने का प्राथमिक साधन भी है," मणि "हमारे पास कुछ भी नहीं है जैसा कि भारत में दोपहिया क्षेत्र में है, और यही हम बनाना चाहते हैं।"


साथ ही, मणि ने कहा कि वाहन में व्यक्तित्व भी होना चाहिए क्योंकि "भारत में यह अभी भी एक स्टेटस खरीद है जिसे आप अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हैं; यह पहला प्रतीक है कि आप कई दोपहिया वाहनों के जीवन में आए हैं। मालिक। " ""


वे जो लाए थे वह एक "बहु-उपयोगिता" दो-पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका कोडनाम RX-1 है, जो कई बैटरी पैक आकारों में उपलब्ध है जो 100 किमी (62 मील) और 180 किमी (112 मील) के बीच यात्रा करते हैं। हुह। वॉट किया जा सकता है। वॉट किया जा सकता है। चार्ज।


वाहन 4 सेकंड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटे (25 मील प्रति घंटे) की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी शीर्ष गति 80 किमी प्रति घंटे (50 मील प्रति घंटे) है। और क्योंकि इसका मुख्य फोकस मल्टी-यूटिलिटी वाहन के रूप में है, इसमें 200 किलोग्राम का पेलोड है, जो एक सवार के लिए पैकेज ले जाने के लिए पर्याप्त है।


कीमत, जो बैटरी पैक पर निर्भर करती है, INR 80,000 ($1,070) और INR 100,000 ($1,337) के बीच होती है।


नदी का प्रक्षेपण भारत में एक उपयोगी लेकिन अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षण में आता है।


भारत सरकार, प्रदूषणकारी गैस और डीजल से चलने वाले वाहनों से दूर जाने के प्रयास में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने की इच्छुक है, ने स्वदेशी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी बढ़ा दी है। भारत का भारी उद्योग विभाग अब प्रोत्साहन प्रदान करता है जो 15,000 रुपये ($200) प्रति किलोवाट-घंटे प्रदान करता है। सब्सिडी की सीमा भी वाहन की कीमत का दोगुना कर 40 फीसदी कर दी गई है।


फ्लिपकार्ट, स्विगी और ज़ोमैटो सहित ई-कॉमर्स और डिलीवरी कंपनियां भी बेड़े को विद्युतीकृत करने की कोशिश कर रही हैं। Zomato की योजना दशक के अंत तक EV-only बेड़ा रखने की है। स्टार्टअप स्विगी ने अगस्त में घोषणा की कि वह 2025 तक इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से हर दिन 800,000 किलोमीटर (497,000 मील) की दूरी तय करेगी। फरवरी में, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह 2030 तक अपनी आपूर्ति श्रृंखला में 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करेगी।


सह-संस्थापक अरविंद मणि ने एक साक्षात्कार में कहा, "देश का लगभग 60% से 70% स्व-नियोजित है और दोपहिया वाहन भारतीय आजीविका का एक बुनियादी हिस्सा हैं।" आज भारत में मिलियन फ्लीट डिलीवरी राइडर्स। "COVID ने वास्तव में इस प्रवृत्ति को तेज कर दिया है, और ऑन-डिमांड सेवाओं में वृद्धि जारी है।"


इन अवसरों ने सैकड़ों ईवी स्टार्टअप लॉन्च किए हैं। सैनफोर्ड सी. बर्नस्टीन एंड कंपनी के मार्च 2021 के एक शोध नोट के अनुसार, भारत में 470 से अधिक ईवी कंपनियां पंजीकृत हैं।


वेणुगोपाल गारे, प्रबंध निदेशक और वरिष्ठ विश्लेषक ने रिपोर्ट में कहा, "इस उभरते अवसर को भुनाने के लिए सोने की भीड़ शुरू हो गई है।" "कुछ का अधिग्रहण किया जाएगा, कई का परिसमापन किया जाएगा, कुछ लो-एंड आला ओईएम बने रहेंगे, लेकिन हमें लगता है कि कुछ भौतिक रूप से विकसित होंगे।"


नदी ओला इलेक्ट्रिक, बाउंस और एथर एनर्जी जैसे बड़े और बेहतर वित्त पोषित प्रतिस्पर्धियों के साथ-साथ दर्जनों छोटे संगठनों के खिलाफ जा रही है। लेकिन रिवर के सह-संस्थापक अपने नए वाहन का विरोध कर रहे हैं और व्यापार मॉडल बाजार में एक अंतर भरता है।


रिवर उपभोक्ताओं को सीधे बेचने की योजना बना रहा है और सब्सक्रिप्शन सेवाओं का एक सूट और एक्सेसरीज़ की एक श्रृंखला पेश करता है जो मालिकों को अपने स्कूटर को अनुकूलित और नष्ट करने देता है क्योंकि पूरे दिन उनकी ज़रूरतें बदलती हैं।


In English Article:- https://akbkinews.blogspot.com/2021/10/how-newcomer-river-plans-to-fill-gap-in.html

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